Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Goddess Laxmi And Ganesh Ji Worship In Hindi, How To Get Blessings Of Goddess Laxmi

सप्ताह में एक बार महालक्ष्मी के सामने कर लें नारियल का ये एक उपाय

नारियल के इस उपाय से धन की कमी दूर हो सकती है।

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Jan 09, 2018, 05:00 PM IST

  • सप्ताह में एक बार महालक्ष्मी के सामने कर लें नारियल का ये एक उपाय, religion hindi news, rashifal news

    कुछ लोगों को कड़ी मेहनत के बाद भी उचित प्रतिफल नहीं मिल पाता है और पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। अगर आपके साथ ही भी ऐसा ही हो रहा है तो यहां जानिए एक ऐसा उपाय, जिससे ये परेशानियां खत्म हो सकती हैं। ये उपाय नारियल का है और इसकी पूरी विधि है। सही विधि से उपाय करने पर लक्ष्मी की कृपा मिल सकती है और पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

    क्यों आती हैं परेशानियां

    ज्योतिष के अनुसार अगर कुंडली में ग्रहों की स्थिति शुभ न हो तो धन संबंधी मामलों में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर ज्योतिषीय उपाय किए जाए तो ग्रह दोषों का असर कम हो सकता है। यहां धन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए एक उपाय बताया जा रहा है। ये उपाय हर शुक्रवार महालक्ष्मी की प्रतिमा के सामने करना चाहिए।

    इस विधि से करें उपाय...

    हर शुक्रवार ब्रह्म मुहूर्त में उठें और दैनिक कार्यों के बाद श्रीगणेश और धन की देवी महालक्ष्मी की पूजा करें।

    पूजन सामग्री के साथ एक नारियल भी पूजा में रखें। मिठाई और पुष्प हार भी रखें। नारियल पर लाल धागा लपेट लें। गणेशजी, लक्ष्मीजी के साथ ही नारियल की भी पूजा करें। पूजा के बाद नारियल को तिजोरी में या किसी ऐसे स्थान पर रख दें, जहां आप पैसा रखते हैं।

    नारियल को दिन-भर तिजोरी में ही रहने दें। रात में नारियल तिजोरी से निकाल लें और किसी गणेश मंदिर में अर्पित कर दें। साथ ही, श्रीगणेश और महालक्ष्मी से गरीबी दूर करने की प्रार्थना करें।

    ऐसा माना जाता है कि इस उपाय से कुछ ही समय में सकारात्मक फल प्राप्त हो सकते हैं। इस उपाय के साथ ही ध्यान रखें कि दैनिक जीवन में सभी प्रकार के अधार्मिक कार्यों से खुद को दूर रखें। अन्यथा ये उपाय निष्फल हो जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×