Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Astro Tips In Hindi, Lal Kitab Ke Upay, Jyotish Ke Upay, Lal Kitab In Hindi

राशि अनुसार करें लाल किताब के ये उपाय, इनसे बदल सकती है आपकी किस्मत

चंद्र राशि के अनुसार जानिए सभी 12 राशियों के लिए ज्योतिष के खास उपाय...

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 21, 2018, 05:00 PM IST

  • राशि अनुसार करें लाल किताब के ये उपाय, इनसे बदल सकती है आपकी किस्मत, religion hindi news, rashifal news
    +1और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क. ज्योतिष के कई ग्रंथ प्रचलित हैं। जैसे भृगु संहिता, लाल किताब, रावण संहिता, हस्तरेखा आदि। इनमें लाल किताब का अपना अलग महत्व है। मान्यता है कि लाल किताब में बताए गए उपाय जल्दी सफल हो सकते हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार सभी 12 राशियों के लिए उपाय, जिनसे बुरा समय दूर हो सकता है। ये उपाय चंद्र राशि के अनुसार बताए गए हैं।

    मेष राशि

    मेष राशि के लोग लाल रंग का कपड़ा या रुमाल हमेशा साथ रखें। साधु-संतों, माता पिता और गुरु का आदर करें। गाय को मीठी रोटी खिलाएं।

    वृषभ राशि

    वृषभ राशि के लोग अपने घर में रोज घी का दीपक जलाएं। शुक्रवार का व्रत रखें, हमेशा साफ कपड़े पहनें और इत्र का प्रयोग करें।

    मिथुन राशि

    इस राशि के लोग मांस, मदिरा आदि का बिलकुल भी सेवन न करें। घर में मछली ना पालें। किसी हॉस्पिटल में दवा का दान करें। सूर्य को जल चढ़ाएं।

    कर्क राशि

    कर्क राशि के जातक अपनी माता का आदर करें और उनकी सलाह मानें। अपनी माता से चांदी, चावल लेकर अपने पास रखें। मां भगवती दुर्गा की पूजा रोज करें।

    सिंह राशि

    सिंह राशि के लोग अखरोट और नारियल का दान करें। किसी अंधे व्यक्ति की मदद करें, उन्हें भोजन कराएं। कोई भी शुभ काम मीठा खाकर शुरू करें।

    कन्या राशि

    कन्या राशि के जातक संयम रखें। क्रोध न करें और अपशब्द न बोलें। आप लोग मां दुर्गा की आराधना करें, दुर्गा सप्तशती का पाठ करें और छोटी कन्याओं से आशीर्वाद लें।

    तुला राशि

    तुला राशि के लोग गाय को रोज घी लगाकर रोटी खिलाएं और अपनी भोजन की थाली से भी गाय के लिए खाना अवश्य निकालें। माता-पिता को पूर्ण सम्मान दें।

    वृश्चिक राशि

    वृश्चिक राशि के लोग तंदूर की मीठी रोटी बनवाकर गरीब लोगों को खिलाएं। किसी से मुफ्त में कोई भी सामान न लें और न ही किसी को कभी धोखा दें।

  • राशि अनुसार करें लाल किताब के ये उपाय, इनसे बदल सकती है आपकी किस्मत, religion hindi news, rashifal news
    +1और स्लाइड देखें

    धनु राशि

    धनु राशि के जातक गरीब, असहायों, भिखारियों को दान अवश्य दें। धार्मिक स्थानों की यात्रा करें और दूसरों को करवाएं। तीर्थ यात्रा के लिए लोगों की मदद भी करें।

    मकर राशि

    मकर राशि के जातक बंदरों की सेवा करें। भैंस, कौओं और मजदूरों को भोजन कराएं। समय-समय पर अखरोट मंदिरों में चढ़ाएं और थोड़ा सा अपने घर में भी लाकर रखें।

    कुंभ राशि

    कुंभ राशि के लोग सोना धारण करें और चांदी का कोई टुकड़ा अपने पास अवश्य रखें। भैरव मंदिर में तेल और शराब का दान करें, लेकिन शराब खुद न पिएं।

    मीन राशि

    मीन राशि के लोग किसी से उधार ना लें और ना ही किसी की मदद स्वीकार करें। स्त्रियों को पूर्ण सम्मान दें। व्यापार और नौकरी में घर की स्त्री की सलाह मानें।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×