Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Astro Tips For Money Problems In Hindi, How To Get Money, Jyotish Ke Upay, Dhan Labh

जिनके घर में होते हैं तंत्र के ये 4 सामान, वहां कभी नहीं होती धन की कमी

तंत्र शास्त्र में परेशानियों को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं।

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Jan 08, 2018, 05:00 PM IST

  • जिनके घर में होते हैं तंत्र के ये 4 सामान, वहां कभी नहीं होती धन की कमी, religion hindi news, rashifal news

    जिन लोगों पर देवी लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं, उन्हें सभी सुख प्राप्त होते हैं। ऐसे लोगों के घर धन-धान्य से भरे रहते हैं। जबकि जिन लोगों की कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं, वे आसानी से किसी भी काम में सफल नहीं हो पाते हैं। अशुभ ग्रहों की वजह से पैसों की कमी बनी रहती हैं। कुंडली के दोष दूर करने और देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए हैं। ज्योतिषीय तंत्र शास्त्र के अनुसार में घर में कुछ ऐसे सामान रखने चाहिए, जिनसे लक्ष्मी आकर्षित होती हैं। यहां जानिए 4 ऐसी चीजें जो लक्ष्मी को हमारे में आमंत्रित करती हैं, जिनसे धन की कम दूर हो सकती है।

    1. दक्षिणावर्ती शंख

    ज्योतिष के उपायों में दक्षिणावर्ती शंख का विशेष महत्व है। इस शंख की विधि-विधान से पूजा करने के बाद घर में रखने से कई प्रकार की बाधाएं शांत हो जाती हैं और देवी लक्ष्मी की कृपा मिलती है। ध्यान रखें इसे घर में रखने से पहले इस शंख का शुद्धिकरण किसी ब्राह्मण से अवश्य करवाना चाहिए।

    2. मोती शंख

    मोती शंख आम शंख से बिल्कुल अलग दिखाई देता है और थोड़ा ज्यादा चमकीला होता है। इस शंख की विधि-विधान से पूजा करने के बाद तिजोरी में रखना चाहिए। इससे घर, ऑफिस और दुकान में पैसा टिकने लगता है। आमदनी बढ़ने के योग बनते हैं।

    3. लघु नारियल

    किसी भी शुभ मुहूर्त में 11 लघु नारियल घर लेकर आएं और मंदिर में स्थापित मां लक्ष्मी की प्रतिमा या फोटो के चरणों में रख दें। इसके बाद ऊं महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्नीं च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् मंत्र का जाप करें। मंत्र जाप कम से कम 108 बार करें। जाप करने के बाद एक लाल कपड़े में लघु नारियलों को लपेट कर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन संबंधी समस्याओं का निदान हो सकता है।

    4. एकाक्षी नारियल

    मान्यता है कि एकाक्षी नारियल साक्षात लक्ष्मी का ही एक स्वरूप है। इस नारियल पर आंख के जैसा एक चिह्न होता है। इसीलिए इसे एकाक्षी (एक आंख वाला) नारियल कहते हैं। इसे घर में रखने से कई प्रकार की समस्याएं अपने आप ही दूर हो सकती हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×