Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Astro Tips For Money Problems In Hindi, How To Avoid Money Problems In Hindi

पेड़-पौधों से जुड़े ये उपाय करते रहेंगे तो शनिदेव चमका सकते हैं आपकी किस्मत

शास्त्रों में बताए गए उपाय करते रहने से जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 12, 2018, 05:00 PM IST

  • पेड़-पौधों से जुड़े ये उपाय करते रहेंगे तो शनिदेव चमका सकते हैं आपकी किस्मत, religion hindi news, rashifal news

    यूटिलिटी डेस्क.जीवन की परेशानियां दूर करने के लिए शास्त्रों में कई उपाय बताए गए हैं, इन्हीं उपायों में से एक है पौधे लगाना। गीताप्रेस गोरखपुर द्वारा प्रकाशित संक्षिप्त भविष्यपुराण में बताया गया है कि अलग-अलग पौधे लगाने और उनकी देखभाल करने से अलग-अलग फलों की प्राप्ति होती है। यहां जानिए उज्जैन के भागवत कथाकार पं. सुनील नागर के अनुसार किस मनोकामना को पूरा करने के लिए कौन से पौधे लगाना चाहिए।

    कुंडली के दोषों की वजह से आती हैं परेशानियां

    ज्योतिष की मान्यता है कि जिन लोगों की कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं, उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कुल नौ ग्रह बताए गए हैं और ये ग्रह कुंडली के अलग-अलग भावों में अलग-अलग शुभ-अशुभ फल प्रदान करते हैं।

    कहां लगाएं पौधे

    कुंडली से जुड़े ग्रह दोष दूर करने के लिए पौधे किसी सार्वजनिक स्थान पर जैसे किसी मंदिर में या किसी पार्क में लगाना चाहिए। इससे ज्यादा शुभ फल प्राप्त होते हैं।

    1.अगर आप शनि के दोषों से मुक्ति चाहते हैं तो घर में शमी का पौधा लगाएं और रोज उसकी देखभाल करें। इस छोटे से उपाय से शनि देव भाग्य की सभी बाधाएं दूर कर सकते हैं।

    2.अशोक का पौधा लगाकर उसकी देखभाल करने से सभी परेशानियां और शोक दूर होते हैं।

    3.शिवजी के प्रिय बिल्व वृक्ष का पौधा लगाने से लंबी उम्र और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

    4.पीपल का पौधा लगाकर उसकी देखभाल करने से शनि के दोष दूर होते हैं और कार्यों की बाधाएं दूर होती हैं।

    5.नीम का पौधा लगाकर उसकी देखभाल करने से अच्छा स्वास्थ्य की प्राप्ति होती है।

    6.यदि कोई व्यक्ति छाया, फूल और फल देने वाले वृक्ष का पौधा लगाता है और उसकी देखभाल करता है तो उसकी कुंडली के पितृदोष शांत हो सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×