Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Jyotish Nidaan» Hanuman Jayanti 2018: Shanivar Ka Upay, हनुमान जयंती 2018: काले धागे का ये उपाय करने से होंगे ये बडे फायदे

हनुमान जयंती 2018: काले धागे का ये उपाय करने से होंगे ये बडे फायदे

हनुमान जयंती 2018: ज्योतिष ग्रंथों के अनुसार काले रंग का धागा बांधने के पीछे बहुत से कारण हैं।

यूटिलिटी डेस्क | Last Modified - Mar 31, 2018, 11:30 AM IST

  • हनुमान जयंती 2018: काले धागे का ये उपाय करने से होंगे ये बडे फायदे, religion hindi news, rashifal news

    हनुमान जयंती 2018: हिन्दू धर्म और तंत्र में कुछ खास कामों के लिए काले रंग के धागे का उपयोग किया जाता है। आपने सुना होगा कि कोई भी धार्मिक काम करने के लिये काले कपड़े और काले धागे का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योकि ये रंग नेगेटिविटी पैदा करता है, लेकिन इसकी खासियत ये भी है कि काला धागा किसी भी तरह की एनर्जी को सोखकर बाहर नहीं निकलने देता है।

    ज्योतिष ग्रंथों के अनुसार काले रंग का धागा बांधने के पीछे बहुत से कारण हैं और इतना ही नहीं बल्कि काले रंग का धागा बांधने के वैज्ञानिक तौर पर भी बहुत से फायदे हैं।

    तंत्र चूड़ामणि ग्रंथ के साधनविधि अध्याय में काले धागे को बुरी शक्तियों से बचाने वाला माना गया है। काला धागा ना सिर्फ आपको बुरी नजर से बचाता है बल्कि इसके साथ ही ये धागा आपकी किस्मत भी बदल सकता है।

    कुछ लोगों का मानना है कि काले रंग की चीजों पर बुरी शक्तियों का गहरा असर पड़ता है, लेकिन ऐसा भी माना जाता है कि मंत्रों से बंधा हुआ धागा बुरी नजर और बुरी ताकतों से बचाता भी है। आपने भी देखा होगा कि अधिकतर लोग अपने पैरों या हाथों में काला धागा बाधतें है।

    काले धागे का खास उपाय -

    तंत्र के अनुसार हनुमान जयंती पर हनुमान मंदिर से काला धागा लाकर इस धागे में छोटी-छोटी नौ गाँठ लगाकर हनुमान जी का सिंदूर लगाएं। फिर शनिवार की शाम को इस धागे को घर के मेन गेट पर बांध दें। इससे घर की सुरक्षा होती है और आपका घर बुरी शक्तियों से बच जाता है।

    हनुमान जयंती 2018: हनुमान जी की पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

    आगे पढ़ें शरीर के किस अंग परहनुमान जी काकाला धागा बांधने से क्या होता है -

    - शनिवार को हनुमान मंदिर से काला धागा लाकर सीधे हाथ की कलाई पर बांधने से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं और किस्‍मत का साथ भी मिलता है।

    - हनुमान जयंती पर हनुमान मंदिर से काला धागा लाकर बाएं हाथ की कलाई पर बांधने से बुरी ताकतों से रक्षा होती है। इससे बच्‍चों को नजर भी नहीं लगती।

    - हनुमान जी के पैरों का सिंदूर लगा हुआ काला धागा गले में पहनने से बीमारियों से रक्षा होती है। बार-बार बीमार होने वाले बच्‍चों के लिए ये उपाय बहुत खास माना गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×