Home » Jeevan Mantra »Jeevan Mantra Junior »Sanskar Aur Sanskriti » Signs That You Are A Gifted Person

ये तीन चीजें आपके साथ होती हैं तो आप सामान्य नहीं स्पेशल गिफ्टेड पर्सन हैं

कहते हैं भगवान जब किसी इंसान पर प्रसन्न होता है तो उसका जीवन बदलने लगता है।

जीवनमंत्र डेस्क | Last Modified - Dec 18, 2017, 03:37 PM IST

    • gift of god

      कहते हैं भगवान जब किसी इंसान पर प्रसन्न होता है तो उसका जीवन बदलने लगता है। इस दुनिया में कम ही लोग ऐसे होते हैं जिन पर ब्लेसिंग होती है। ऐसे लोगों में कुछ विशेषताएं भी पाई जाती हैं जिनसे ये समझा जा सकता है कि उनकी अंतदृष्टि जाग्रत है और भगवान ने उन पर विशेष कृपा की है।

      1. बार-बार अजीब और डरावने सपने आना

      यदि आपको लगातार सपने आते हैं या ऐसे सपने जो कुछ-कुछ फिल्म की घटनाओं की तरह लगते हैं। कई बार ये सपने सच साबित होते हैं या जब कोई सपने देखते हैं तो भले ही ख्वाब याद न रहें, लेकिन जब आंख खुलती है तो खुद को पसीने में तर पाते हैं ऐसा होना विशेष दैवीय कृपा का इशारा माना जाता है।

      2. घटनाओं और चीजों को पहले से भाप लेना

      यदि आप किसी चीज़ को सुनने की तरफ बढ़ते हैं, मगर कई बार मन में झिझक होने लगती हैं। सब कुछ अच्छा हो रहा है उसके बाद भी कोई चीज़ होती है जो आपको फैसला करने से रोकती है। नतीजा ये होता है कि आप कोई ऐसा रास्ता आंतरिक प्रेरणा से चुन लेते हैं। जिसके बारे में आपको ज्यादा पता भी न हो और बाद में वही सच साबित होता है तो समझ लेना चाहिए कि आपकी अंर्तदृष्टी जागृत है साथ ही दैवीय कृपा भी है।

    • gift of god
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×