Home » Jeevan Mantra »Jeevan Mantra Junior »Sanskar Aur Sanskriti » Simple Remedies Of Financial Problems

रोज तुलसी के सामने ये मंत्र बोलते हुए घी का दीपक जलाएंगे तो घर में कभी गरीबी नहीं आएगी

तुलसी को हिंदू धर्म में देवी के रूप में पूजा जाता है।

जीवनमंत्र डेस्क | Last Modified - Dec 18, 2017, 03:27 PM IST

  • रोज तुलसी के सामने ये मंत्र बोलते हुए घी का दीपक जलाएंगे तो घर में कभी गरीबी नहीं आएगी

    तुलसी को हिंदू धर्म में देवी के रूप में पूजा जाता है। पुराणों के अनुसार जिस घर के आंगन में तुलसी होती है वहां कभी अकाल मृत्यु या शोक नहीं होता है। तुलसी के प्रतिदिन दर्शन और पूजन करने से पाप नष्ट हो जाते हैं व मोक्ष की प्राप्ति होती है। भगवान विष्णु जी की पूजा में तुलसी का सबसे ज्यादा उपयोग होता है। तुलसी जी की पूजा में मंत्रों का उपयोग कर व्यक्ति अधिक फल पा सकता है।

    प्राचीन काल से तुलसी को घर में रखा जाता है। इसे बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। कई धार्मिक कथाओं में तुलसी का जिक्र किया गया है। तुलसी के पौधे के बारे में ज्योतिषियों का कहना है कि तुलसी का पौधा घर में बहुत शुभ होता है। तुलसी को भगवान कृष्ण के भोग में रखना जरूरी माना जाता है। जिस घर में तुलसी नहीं होती है वहां कभी भगवान विष्णु व महालक्ष्मी का स्थाई निवास नहीं होता है। रोज शाम को यहां बताए गए मंत्र को बोलते हुए तुलसी को दीपक लगाएंगे तो घर में कभी गरीबी नहीं आएगी। हमेशा बरकत बनी रहेगी और घर परिवार का में सुख शांति रहेगी।

    तुलसी पूजा के मंत्र

    तुलसी जी को जल चढ़ाते समय इस मंत्र का जाप करना चाहिए।

    महाप्रसाद जननी, सर्व सौभाग्यवर्धिनी

    आधि व्याधि हरा नित्यं, तुलसी त्वं नमोस्तुते।।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Simple Remedies Of Financial Problems
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×