Home » Jeevan Mantra »Jeevan Mantra Junior »Sanskar Aur Sanskriti » Simple Remedies Of Financial Problems

घर में रखें ये 4 चीजें एक साथ कभी नहीं होगी पैसों की कमी

हिंदू धर्म में खड़े नमक यानी बिना पीसा सफेद नमक नेगेटिव एनर्जी अवशोषित करने वाला माना गया है।

जीवनमंत्र डेस्क | Last Modified - Dec 27, 2017, 01:36 PM IST

  • घर में रखें ये 4 चीजें एक साथ कभी नहीं होगी पैसों की कमी

    हिंदू धर्म में खड़े नमक यानी बिना पीसा सफेद नमक नेगेटिव एनर्जी अवशोषित करने वाला माना गया है। कमल गट्‌टों को लक्ष्मीजी का बेहद प्रिय माना गया है। इसलिए उनका जप इसकी माला से किया जता है। हल्दी की गाठों में साक्षात गणेश का रूप माना गया है और धनियां को इसलिए इस नाम से पुकारा जाता है क्योंकि वह धन का आवाह्न करता है। आइए जानें इन सभी चीजों से प्राचीन हिंदू मान्यता का क्या संबंध है।

    प्राचीन हिंदू मान्यता है कि जिस घर में नमक, खड़ा धना, हल्दी की गांठे और कमल गट्टों को भले ही कम मात्रा में ही सही, लेकिन संजोकर रखा जाता है उस घर में बरकत होती है। वहां शांति बनी रहती है। साबुत नमक को पर्याप्त मात्रा में ईशान्य यानी उत्तर-पूर्व में रखने पर किसी भी विपरीत दिशा में शौचालय में रखने से उनका दोष कम हो जाता है।

    अब प्रश्न ये उठता है कि इन सबको संजोकर कैसे रखा जाए तो इसका पारंपरिक तरीका तो लाल कपड़े में बांधकर रखे जाने का है। मगर आप इसे किसी पात्र में भी रख सकते हैं लेकिन,ध्यान रहे पात्र ऐसा हो जिसमें से हवा आती जाती रहे। बड़े त्योहारों या शुभ मुहूर्त पर इन चीजों को बदलते रहना चाहिए। इससे हमेशा बरकत बनी रहती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×