Home » Jeevan Mantra »Jeevan Mantra Junior »Sanskar Aur Sanskriti » How To Worship Lord Ganesha

गणेशजी को खुश करने वाले ये 5 उपाय, इन्हे करने से नहीं होती कोई कमी

गणेशजी को बुद्धि के देवता माना जाता है। उनकी पूजन से हर तरह के विघ्न और बाधाएं दूर होती हैं।

जीवनमंत्र डेस्क | Last Modified - Dec 25, 2017, 03:48 PM IST

  • गणेशजी को खुश करने वाले ये 5 उपाय, इन्हे करने से नहीं होती कोई कमी

    गणेशजी को बुद्धि के देवता माना जाता है। उनकी पूजन से हर तरह के विघ्न और बाधाएं दूर होती हैं। श्री गणेश बहुत छोटे-छोटे उपायों से भी प्रसन्न हो जाते हैं। आइए जानते हैं कुछ बहुत सरल उपाय जिन्हें करने से गणेशजी की कृपा और अशीर्वाद मिलने लगता है व धन व बुद्धि की कमी नहीं होती है...

    1. भगवान गणेश को इस दिन घी और गुड़ का भोग लगाएं। भोग लगाने के बाद घी और गुड़ गाय को खिलाना चाहिए। ऐसा करने से घर में धन व खुशहाली आती है।

    2.अगर घर में नकारात्मक शक्तियों का वास है तो घर के मंदिर में सफेद रंग के गणपति की स्थापना करनी चाहिए। इससे सभी प्रकार की बुरी शक्तियों का नाश होता है।
    3.भगवान गणेश को राेजाना थोड़े चावल अर्पित करें और जिस दिन विसर्जन करें उस दिन उन चावलों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें। बरकत बनी रहेगी।

    4. हर दिन सुबह स्नान पूजा करके गणेश जी को गिन कर पांच दूर्वा यानी हरी घास अर्पित करें। दुर्वा गणेश जी के मस्तक पर रखना चाहिए। चरणों में दुर्वा नहीं रखें। दुर्वा अर्पित करते हुए मंत्र बोलें 'इदं दुर्वादलं ऊं गं गणपतये नमः।

    5.शमी गणेश जी को अत्यंत प्रिय है। शमी के कुछ पत्ते नियमित गणेश जी को अर्पित करें तो घर में धन एवं सुख की वृद्घि होती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×