Home » Jeevan Mantra »Jeevan Mantra Junior »Sanskar Aur Sanskriti » How To Get Glowing Skin For Mantra Chanting

चेहरा चमक जाता है और प्रसिद्धि मिलने लगती है ये एक मंत्र रोज बोलने से

जीवन की हर परेशानी से छुटकारा व शांति दिलाने वाला एकमात्र मंत्र है गायत्री मंत्र। रोजाना इस मंत्र का 108 बार जप करने से

जीवनमंत्र डेस्क | Last Modified - Dec 15, 2017, 10:38 AM IST

  • चेहरा चमक जाता है और प्रसिद्धि मिलने लगती है ये एक मंत्र रोज बोलने से

    जीवन की हर परेशानी से छुटकारा व शांति दिलाने वाला एकमात्र मंत्र है गायत्री मंत्र। रोजाना इस मंत्र का 108 बार जप करने से विद्यार्थी को सभी प्रकार की विद्या पाने में आसानी होती है। ऐसे ही कई चमत्कार करता है गायत्री मंत्र, आइए जान लेते हैं कुछ जरूरी बातें। शास्त्रों के अनुसार गायत्री मंत्र को वेदों का सर्वश्रेष्ठ मंत्र बताया गया है। इसके जप के लिए तीन समय बताए गए हैं। गायत्री मंत्र का जप का पहला समय है सुबह का, सूर्योदय से थोड़ी देर पहले मंत्र जप शुरू किया जाना चाहिए।

    मंत्र-ऊं भूर्भुव स्वः तत् सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात्।

    मंत्र जप के लिए दूसरा समय है दोपहर का। दोपहर में भी इस मंत्र का जप किया जाता है। तीसरा समय है शाम को सूर्यास्त के कुछ देर पहले मंत्र जप शुरू करके सूर्यास्त के कुछ देर बाद तक जप करना चाहिए। इन तीन समय के अतिरिक्त यदि गायत्री मंत्र का जप करना हो तो मौन रहकर या मानसिक रूप से जप करना चाहिए। मंत्र का जप तेज आवाज में नहीं करना चाहिए।

    इस मंत्र के नियमित जप से त्वचा में चमक आती है। नेत्रों में तेज आता है। प्रसिद्धि प्राप्त होती है। गुस्सा शांत होता है। ज्ञान की वृद्धि होती है। यदि आपका बच्चा पढ़ने में परेशानी पैदा करता है, तो उसे नियमित रूप से गायत्री मंत्र का जप कराएं। कामयाबी जरूर मिलेगी। इसके अलावा पढ़ने में मन नहीं लगना, याद किया हुआ भूल जाना, शीघ्रता से याद न होना आदि समस्याओं से भी मुक्ति मिल जाती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×