Home » Jeevan Mantra »Jeevan Mantra Junior »Sanskar Aur Sanskriti » Simple And Quick Home Remedies For Fair Skin

कोई क्रीम नहीं इसकी 6 बूंदे आपको बनाएंगी गोरा, नहाते समय कुछ ऐसे करें इस्तेमाल

रंग गोरा हो जाएगा और नेगेटिविटी खत्म हो जाएगी

जीवनमंत्र डेस्क | Last Modified - Dec 23, 2017, 05:06 PM IST

  • कोई क्रीम नहीं इसकी 6 बूंदे आपको बनाएंगी गोरा, नहाते समय कुछ ऐसे करें इस्तेमाल

    जब सुंदरता की बात आती है तो त्वचा को भी देखा जाता है। त्वचा की सुंदरता और निखार पाने के लिए अधिकतर लोग बहुत से क्रीम लगाते हैं। खासतौर से महिलाएं अपने चेहरे को गोरा और बेदाग बनाने के लिए कई कॉस्मेटिक और घरेलू प्रयोग करती रहती हैं और कई बार वे इसमें सफल भी होती हैं। अधिकतर लोग ये मानते हैं कि सिर्फ चेहरा फेयर यानी गोरा दिख जाना चाहिए। इसलिए सारे प्रैक्टिकल वे अपने चेहरे पर ही करते हैं। जबकि यदि पूरे शरीर की स्किन एक कलर की दिखाई दे तो खूबसूरती और ज्यादा बढ़ जाती है।आइए आज जानते हैं एक ऐसा उपाय जिससे न सिर्फ आपका रंग गोरा होगा बल्कि हर तरह की नेगेटिव एनर्जी व नकारात्मक विचार भी दूर हो जाएंगे।

    इसके लिए आपको एक नींबू चाहिए होगा, सुबह नहाने से पहले बाल्टी के पानी में 5 से 6 बूंदे नींबू के रस की डालकर नहाएं। ऐसा रोजाना कुछ हफ्तों तक करने से देखिएगा आपके पूरे शरीर की स्किन में कैसे बदलाव आते हैं। नींबू में एंटी एलर्जिक और टैनिंग को काटने के गुण होते हैं। इसमें मौजूद तत्व स्किन को बाहरी प्रदूषण से बचाए भी रखते हैं इसलिए इसका इस्तेमाल करने से रंग साफ होता है, लेकिन अगर आप सुबह नहाते समय एक छोटा सा प्रयोग कर लें, तो आपका पूरा शरीर गोरा हो सकता है। साथ ही, ऐसा रोजाना करने पर नेगेटिव एनर्जी खत्म हो सकती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×