Home » Jeevan Mantra »Jeevan Mantra Junior »Sanskar Aur Sanskriti » A Practical Solution To All Your Money Problems

आईने के सामने 2 मिनट खड़े होकर देखें, ऐसे पता चल जाएगा भविष्य

यदि आपको अपने आने वाले कल के बारे में पता लगाना है, मगर किसी ज्योतिष या हस्तरेखा विशेषज्ञ के पास नहीं जाना चाहते हैं

जीवनमंत्र डेस्क | Last Modified - Jul 12, 2018, 04:54 PM IST

आईने के सामने 2 मिनट खड़े होकर देखें, ऐसे पता चल जाएगा भविष्य

रिलिजन डेस्क. यदि आपको अपने आने वाले कल के बारे में पता लगाना है, मगर किसी ज्योतिष या हस्तरेखा विशेषज्ञ के पास नहीं जाना चाहते हैं तो इसका सबसे आसान तरीका है खुद को आईने में देखना।यदि आप खुद को गौर से आईने में देखेंगे तो आपको अपने भविष्य का पता चल जाएगा। अब आपके मन में प्रश्न आ रहा होगा कैसे तो आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि बालों से। इंसान के चेहरे को आकर्षक बनाने में बालों का अहम योगदान होता है। बाल सिर्फ चेहरे की सुंदरता ही नहीं बढ़ाते, बल्कि मनुष्य के स्वभाव को भी व्यक्त करते हैं।

1. जिस इंसान के सिर के एक रोमकूप में एक बाल होना ही शुभ होता है। ऐसे बाल ही सबसे अच्छे होते हैं, लेकिन यदि एक बाल में से कई शाखाएं निकली हों तो जातक की शक्ति कम करते हैं। ऐसे जातक दो विचारधाराओं के मध्य उलझे रहते हैं। किसी निर्णय तक नहीं पहुंच पाते जिससे सफलता नहीं मिलती।


2. यदि आपके बाल पतले होते जा रहे हैं तो आपको आने वाले समय में जल्दी ही कोई बड़ा लाभ होने वाला है। ऐसे बाल वाले उत्तम स्वभाव, उदारता, प्रेम, दया, कोमलता, संकोच व संवेदनशीलता के प्रतीक होते हैं।


3. इसके विपरीत अगर आपके बाल मोटे व कड़क होते जा रहे हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए। जिन लोगों के प्राकृतिक रूप से ऐसे बाल होते हैं उनका स्वास्थ्य उत्तम रहता है और वो उच्च जीवनशक्ति के स्वामी होते हैं। ऐसे लोग कोशिश करने पर अच्छे नेता बन सकते हैं।


4. अगर दिनों-दिन आपके बाल सरल और सीधे होते जा रहे हैं तो आपको समझना चाहिए कि आने वाले समय में आपके सामने कोई नई योजना आने वाली है। ऐसे में स्वभाव, सीधी कार्य प्रणाली व स्पष्टवादिता के सूचक हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×