Home » Jeevan Mantra »Jeene Ki Rah »Dharm » Meaning Of Wakeing Up At The Same Time Every Night

हर रात 3-5 के बीच खुलती है नींद तो हो सकता है अनजान शक्ति का खास इशारा

हर रात 3-5 के बीच खुलती है आपकी नींद तो हो सकता है इस बात का इशारा

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Jan 04, 2018, 12:13 PM IST

  • हर रात 3-5 के बीच खुलती है नींद तो हो सकता है अनजान शक्ति का खास इशारा
    +1और स्लाइड देखें

    क्या हर रात को आपकी नींद लगभग एक ही समय पर खुल जाती है? तो चाइनीज मान्यताओं के अनुसार यह आपके साथ हो रही किसी खास बात का संकेत हो सकता है या फिर किसी शक्ति के प्रभाव के कारण भी ऐसा हो सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि किस समय पर नींद खुलने का क्या मतलब होता है।

    कुछ लोगों का रोज निश्चित समय पर जागने का नियम होता है, यहां बताई जा रही बातें उन लोगों पर लागू नहीं होती। जिन लोगों की नींद रोज एक ही समय पर अचानक घबराकर या डरकर खुलती है, ये संकेत उनके लिए है।

    आज हम आपको बताएंगे किस समय पर नींद खुलने का क्या मतलब होता है-

    अगर हर रात 3 से 5 के बीच खुलती है आपकी नींद -

    यह समय सीमा आपके लंग्स और आपके दुःखी स्वभाव से जुड़ी होती है। अगर आप हर रात इस दौरान जागते हैं तो इसका मतलब हो सकता है कि कोई अनजान शक्ति इस समय पर आपसे संपर्क करके आपको जीवन के उद्देश्यों के प्रति जागरूक कर रही है। इससे बचने के लिए आपके सांस संबंधित व्यायाम और प्रार्थना करनी चाहिए।

    अगर रात 9 से 11 के बीच नींद न आती हो -

    रात 9 से 11 का समय सोने का सबसे बेहतर समय होता है। इस समय सीमा के दौरान नींद न आना आपके हद से ज्यादा चिंता करने और तनाव की ओर इशारा करता है। ऐसे में मेडिटेशन आपकी मदद कर सकता है।

    आगे की स्लाइड्स पर जानें अन्य समय की जानकारी..

    तस्वीरों का प्रयोग प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

  • हर रात 3-5 के बीच खुलती है नींद तो हो सकता है अनजान शक्ति का खास इशारा
    +1और स्लाइड देखें

    रात 11 से 1 के बीच जागना -

    इस समय पर जागना आपकी इमोशनल डिसअपाइनमेंट की ओर इशारा करता है। पवित्र मंत्रों का जाप, माफ करने की आदत और खुद को स्वीकार करने की आदत इससे बचने में आपकी मदद कर सकती है।

    रात 1 से 3 के बीच में जागना -

    यह समय आपके लीवर से संबंधित होता है। हर रात इस समय सीमा के दौरान जागना आपके अंदर मौजूद गुस्से की ओर इशारा करता है। इससे बचने के लिए आपको ठंडा पानी पीना चाहिए और ध्यान करना चाहिए।

    हर रात 5 से 7 के बीच जागना -

    इस समय सीमा के दौरान एनर्जी का फ्लो बहुत ज्यादा होता है, जिसके चलते अगर आप रोज इस समय सीमा के दौरान जागते हैं तो इसका मतलब होता है कि आप इमोशनली बहुत कमजोर और दुखी हैं। इससे बचने के लिए आपको स्टेचिंग एक्साइज करनी चाहिए।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Meaning Of Wakeing Up At The Same Time Every Night
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×