Home » Jeevan Mantra »Jeene Ki Rah »Dharm » Lakshmi Prapti Ke Upay, Devi Lakshmi Ke Upay

रोज मां लक्ष्मी के सामने ये एक उपाय करने पर घर में धन भरती हैं देवी

रोज लक्ष्मीजी के सामने करें ये 1 उपाय, छोटी-बड़ी हर इच्छा पूरी करेंगी महालक्ष्मी

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Jan 08, 2018, 05:56 PM IST

  • रोज मां लक्ष्मी के सामने ये एक उपाय करने पर घर में धन भरती हैं देवी
    +2और स्लाइड देखें

    हर कोई पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है। मनचाहे ऐए तो स्त्रोत मिल भी जाए तो धन को अपने पास बनाए रखना बहुत कठिन है। कई लोगों की यहीं शिकायत होती है कि इनके पास धन की आवक तो है, लेकिन पैसा टिकता नहीं। ऐसे में माता लक्ष्मी के कुछ आसान उपाय आपकी परेशानी दूर कर सकते हैं।

    हिंदू धर्म के अनुसार यदि देवी लक्ष्मी आप पर प्रसन्न है और आपके घर में माता लक्ष्मी का निवास है तो आपको कभी भी धन और समृद्धि की कमी नहीं होगी। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इन उपायों को रोज करें, अगर सभी उपाय करना संभव न हो तो इनमें से एक उपाय तो प्रतिदिन जरूर करें-

    1. रोज सुबह स्नान करने के बाद देवी लक्ष्मी की तस्वीर का मूर्ति के सामने एक लोटे में हल्दी का पानी भरकर रख दें। इसके बाद मन ही मन देवी लक्ष्मी का आवाहन करें। कुछ देर पानी वहीं रखा रहने दें और फिर उस हल्दी के पानी को घर के मुख्य द्वार पर छिड़के। ऐसा करने से मां घर में प्रवेश करती है और धन-धान्य की कमी नहीं होने देती।

    2. देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हर शुक्रवार दक्षिणावर्ती शंख में जल भर कर उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें। हर शुक्रवार ये उपाय करने पर भी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा घर-परिवारुप बनी रहती है।

    3. रोज सुबह उठकर स्नान आदि करने के बाद देवी लक्ष्मी के सामने बैठकर कमलगट्टे की माला से 108 बार देवी लक्ष्मी के खास मंत्र ‘ॐ श्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै श्रीं श्रीं ॐ नम:’ का जाप करें। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन संबंधित सभी परेशानियां खत्म करती है।

    आगे की स्लाइड्स पर देखें ग्राफिकल प्रेजेंटेशन...

  • रोज मां लक्ष्मी के सामने ये एक उपाय करने पर घर में धन भरती हैं देवी
    +2और स्लाइड देखें
  • रोज मां लक्ष्मी के सामने ये एक उपाय करने पर घर में धन भरती हैं देवी
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×