Home » Jeevan Mantra »Jeene Ki Rah »Dharm Granth » Unknown Facts About Death As Per Garud Puran

किसकी मौत कैसे हो सकती है, इन 3 बातों से तुरंत पता लगा सकते हैं

इन 3 चीजों से पता लगाया जा सकता है, किसकी मौत कैसे होगी

जीवन मंत्र डेस्क | Last Modified - Dec 17, 2017, 05:00 PM IST

  • किसकी मौत कैसे हो सकती है, इन 3 बातों से तुरंत पता लगा सकते हैं
    +2और स्लाइड देखें

    हिन्दू धर्मशास्त्रों में न केवल जीवन के रहते अच्छे या बुरे कर्मों को सुख और दु:ख की वजह बताया गया है, बल्कि हमारे कर्मों को हमारी सुखद या दुखद मृत्यु का कारण भी बताया गया है। इसे दूसरे शब्दों में सद्गति व दुर्गति भी कहा जाता है।

    मृत्यु से जुड़े कई रहस्य गरुड़ पुराण में बताए गए है। उन्ही के आधार पर आज हम आपको मृत्यु से जुड़ी 3 खास बातों का बारे में बताएंगे, जिनकी मदद से यह समझा जा सकता है कि किसकी मृत्यु कैसे हो सकती है-

    पहली बात-

    जो लोग सच बोलते हैं, भगवान में आस्था और विश्वास रखते हैं। किसी का दिल नहीं दुखाते और किसी को धोखा नहीं देते यानि जीवन को सच्चाई और ईमानदारी से जीते हैं, उनकी मृत्यु सुखद होती है।

    आगे की स्लाइड्स पर अन्य 2 बातों के बारे में...

  • किसकी मौत कैसे हो सकती है, इन 3 बातों से तुरंत पता लगा सकते हैं
    +2और स्लाइड देखें

    दूसरी बात-

    जो लोग दूसरों को मोह का उपदेश देते हैं। अंधविश्वास और अज्ञानता की बातें फैलाते हैं। जलन, स्वार्थ और लालच जैसीभावनाएं आपने मन में रखते हैं और दूसरों में फैलाते हैं, वे मृत्यु के समय बहुत ही कष्ट उठाते हैं।

  • किसकी मौत कैसे हो सकती है, इन 3 बातों से तुरंत पता लगा सकते हैं
    +2और स्लाइड देखें

    तीसरी बात-

    झूठ बोलने वाला, झूठी गवाही देने वाला, भरोसा तोडने वाला, शास्त्र और वेदों की बुराई करने वालों की मृत्यु सबसे दुखद होती है। उन्हें जीवन के आखरी दिनों में दुर्गति का सामना करना पड़ता है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×