Home» Jeevan Mantra »Jyotish »Vastu» Vastu Tips To Increase Money

अगर हो आर्थिक तंगी तो घर में इसे रखें

धर्म ङेस्क. उज्जैन | Mar 10, 2011, 17:32 PM IST

  • अगर हो आर्थिक तंगी तो घर में इसे रखें, vastu religion hindi news, rashifal news

जैसे-जैसे सुख-सुविधा बढ़ाने वाली वस्तुओं में बढ़ोतरी हो रही है, वैसे ही धन की आवश्यकता बढ़ती जा रही है। व्यक्ति इन सभी सुविधाओं को हासिल करने के लिए ज्यादा से ज्यादा मेहनत करता है। कई लोग काफी धन कमाते हैं लेकिन बचत नहीं कर पाते। कुछ लोग बहुत मेहनत के बाद पर्याप्त धन नहीं जुटा पाते। इसकी कई वजह हो सकती है जैसे मेहनत में कमी, कुंडली में कोई ग्रह दोष या घर में वास्तु दोष।

यदि आपकी मेहनत और नौकरी या व्यापारिक परिस्थितियां ठीक हैं लेकिन फिर भी धन की कमी बनी रहती है तो फेंगशुई में बताया गया है उपाय अपनाएं। इस उपाय से आपकी आय में बढ़ोतरी होगी है और घर के फिजूल खर्च में कमी आएगी। यह उपाय है तीन टांग वाला मेंढक।

तीन टांग वाला मेंढ़क जो मुंह में सिक्का लिए हुए हो, धन और समृद्धि को आकर्षित करता है। इसे अपने घर के मेन गेट के ठीक पास अंदर आते हुए प्रदर्शित करें। यह ध्यान रखें कि इसे सम्मानित जगह पर किसी टेबल के ऊपर रखा जाना चाहिए।

यह आपके मार्ग में आती हुई लक्ष्मी को प्रदर्शित करेगा। फेंगशुई में इस मेंढक को बहुत शुभ माना जाता है। यह धन संबंधी परेशानियां तो दूर करता है साथ ही घर में सकारात्मक वातावरण निर्मित करता है। जिससे घर के सदस्यों को मानसिक शांति मिलती है और सभी में परस्पर प्रेम बना रहता है। ध्यान रहे घर में यदि अन्य कोई बड़ा वास्तु दोष होगा तो निराकरण होना भी आवश्यक है।

यदि आपके घर में कोई वास्तु दोष है तो इस संबंध में आप यहां कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं।
Related Articles:

पूजा स्थल के आसपास क्या रखें और क्या नहीं?
गाय से कैसे दूर होते हैं घर के दोष?
बेडरूम में सिर्फ राधा-कृष्ण की फोटो लगाएं, क्योंकि...
किराए के घर में कैसे बढ़ेगा पैसा?
श्रीकृष्ण की इस फोटो से दूर होंगी समस्याएं
हाथ की रेखाएं भी बताती हैं आप पैसा कमाएंगे या नहीं!
कैसे और किन वस्तुओं से सजाएं घर?
घर में कौन सी वस्तु कहां रखें?













Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: vastu tips to increase money
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Next Article

    Recommended

        PrevNext