Home» Jeevan Mantra »Jyotish »Jyotish Nidaan» Tula Rashi

आपका जीवन साथी किस राशि का हो..?

धर्म डेस्क. उज्जैन | Aug 06, 2010, 16:05 PM IST

  • आपका जीवन साथी किस राशि का हो..?, jyotish nidaan religion hindi news, rashifal news

sks_ujn_299यदि किसी स्त्री के जीवन साथी की राशि तुला है तो उनका जीवन कैसा बितेगा? इस प्रश्न का उत्तर ज्योतिष शास्त्र में मिल सकता है। जानिएं-

तुला पुरुष और मेष स्त्री

तुला राशि के पुरुष मेष राशि की स्त्री की ओर तुरंत ही आकर्षित हो जाते हैं। इस जोड़ी में स्त्री का भाग्य पुरुष की काफी मदद करता है। इनका जीवन सामान्य रहता है।

तुला पुरुष और वृष स्त्री

वृष राशि की स्त्रियां किसी को भी आकर्षित कर सकती हैं। यह दोनों राशियां शुक्र ग्रह से संबंधित है अत: इन दोनों को सुख, यश, मान-सम्मान और समृद्धि प्राप्त होती है।

तुला पुरुष और मिथुन स्त्री

इस जोड़ी में यात्राओं के कई योग बनते हैं। मिथुन राशि की पत्नी मिलने पर तुला राशि वाले उत्साह के साथ जीवन व्यतीत करते हैं। इनका जीवन शांति और आपसी समझदारी से अच्छा चलता है।

तुला पुरुष और कर्क स्त्री

कर्क राशि की स्त्री तुला राशि के पुरुष से शादी होने पर उनका पूरा सहयोग करती है। इस जोड़ी में पत्नी की मदद से पति अभूतपूर्व सफलताएं प्राप्त करता है। इनका जीवन अच्छा व्यतीत होता है।

तुला पुरुष और सिंह स्त्री

इस जोड़ी में काफी अच्छा सामंजस्य रहता है। तुला पुरुष की सिंह स्त्री के साथ कई यात्राएं होती है और इनके बीच बहुत रोमांस चलता है। ये दोनों एक-दूसरे को अच्छे से समझती है।

तुला पुरुष और कन्या स्त्री

इन जोड़ी बेपनाह प्रेम होता है। यह एक-दूसरे काफी पसंद करते हैं और ध्यान भी रखते हैं। इनका जीवन हर्षोल्लास और मस्ती में गुजरता है। कन्या स्त्री से विवाह के बाद तुला पुरुष का आर्थिक पक्ष और मजबूत होता है।

तुला पुरुष और वृश्चिक स्त्री

तुला राशि के पुरुष संवेदनशील होते हैं जल्दी दुखी भी हो जाते हैं। वृश्चिक राशि की स्त्रियां कभी-कभी गुस्सा हो जाती है जल्द ही शांत भी हो जाती हैं। इनका जीवन सामान्य रहता है।

तुला पुरुष और धनु स्त्री

धनु राशि की स्त्रियां जीवन साथी को जान से ज्यादा प्रेम करती हैं। फिर भी इनके बीच आपसी समझदारी की कमी होती है इसी के चलते कई बार छोटे-बड़े विवाद होते रहते हैं।

तुला पुरुष और मकर स्त्री

मकर राशि की स्त्री को इनके साथ जीवन में कई बार समझौता करना पड़ता है। इस जोड़ी में स्त्री के त्याग और समझदारी से तुला पुरुष काफी उन्नति करते हैं। इसका जीवन अति उत्तम रहता है।

तुला पुरुष और कुंभ स्त्री

तुला राशि के पुरुषों कोई भी निर्णय लेने में काफी समय लेते हैं। कुंभ स्त्रियां हर फैसला तुरंत कर लेती हैं। इनके बीच विवाद तो होते रहते हैं फिर भी इनके बीच प्रेम बहुत रहता है।

तुला पुरुष और मीन स्त्री

इस जोड़ी में दोनों ही विपरित विचारधारा और स्वभाव के होते हैं। इसी वजह से इनका जीवन ज्यादा ठीक नहीं रहता है। इस रिश्ते को इनकी समझदारी ही अच्छे से चला सकती है।

अमीर लड़की से शादी करना है?
दाहिनी छाती पर तिल तो मिलेगा अच्छा प्रेमी
उस लड़की का मां बनना मुश्किल है, जिसकी...
पति के कई औरतों से अवैध संबंध हो तो...
सपने में दिखे लड़की का पेट, तो होंगे मालामाल
दांपत्य जीवन संतोषजनक बनाएं योग से
कामुक होते हैं होंठ पर तिल वाले



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: tula rashi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Next Article

    Recommended

        PrevNext