Home» Jeevan Mantra »Jyotish »Jyotish Nidaan » शनि के बुरे समय बचने का ये है अचुक उपाय...

शनि के बुरे समय बचने का ये है अचूक उपाय...

धर्म डेस्क. उज्जैन | Jan 31, 2012, 13:42 PM IST

शनि के बुरे समय बचने का ये है अचूक उपाय..., religion hindi news, rashifal news

धर्म-ज्योतिष को मानने वाले लोग शनिदेव और शनि के प्रभावों को अच्छे से जानते हैं।यदि किसी व्यक्ति से जाने-अनजाने कोई पाप या गलत कार्य हो गया है तो शनिदेव ऐसे लोगों को निश्चित समय पर इन कर्मों का फल प्रदान करते हैं।ज्योतिष के अनुसार शनि को न्यायाधिश का पद प्राप्त है। इसी वजह से इन्हें क्रूर देवता माना जाता है। हमारे द्वारा किए गए कर्मों का फल शनिदेव साढ़ेसाती और ढैय्या के समय में प्रदान करते हैं।
यदि किसी व्यक्ति को अत्यधिक कष्ट भोगना पड़ रहे हैं तो इन अशुभ फलों के प्रभावों को कम करने के लिए कुछ ज्योतिषीय उपाय बताए गए हैं।
कुछ लोगों की कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में हो तो उसे जीवनभर कई प्रकार के कष्ट उठाने पड़ते हैं। ऐसे में प्रति शनिवार यह उपाय अपनाएं-
शनिवार को प्रात: ब्रह्म मुहूर्त में उठें और नित्यकर्मों से निवृत्त होकर स्नानादि करके पवित्र हो जाएं। इसके बाद जल, दूध, तिल्ली के तेल का दीपक लेकर किसी पीपल के वृक्ष के समीप जाएं। अब पीपल पर जल और दूध अर्पित करें। इसके बाद पीपल के वृक्ष के नीचे तिल्ली के तेल के दीपक को प्रज्जवलित करें। शनिदेव प्रार्थना करें कि आपकी सभी समस्याएं दूर हो और बुरे समय से पीछा छुट जाए। इसके बाद पीपल की सात परिक्रमा करें।
घर लौट कर एक कटोरी में तेल लें और उसमें अपना चेहरा देखकर इस तेल का दान करें। ऐसा करने पर कुछ ही समय में आपको सकारात्मक फल प्राप्त होने लगेंगे। इसके प्रभाव से आपके घर की पैसों से जुड़ी समस्त समस्याएं दूर होने लगेंगी और आर्थिक संकट से मुक्ति मिलेगी।

Related Articles:

घर में नहीं होना चाहिए ऐसे सामान और कांच, क्योंकि...
घर की छत पर ऐसी चीजें नहीं होना चाहिए, क्योंकि...
पराए घर में नहीं रहना चाहिए, क्योंकि...
भगवान की कैसी मूर्तियों की पूजा नहीं करना चाहिए?
ऐसी लड़की यदि सुंदर हो तब भी उससे शादी नहीं करना चाहिए, क्योंकि...
इन दो समय में कुछ देर चुप रहना चाहिए, क्योंकि...
पति-पत्नी को हमेशा ध्यान रखना चाहिए ये 7 बातें, क्योंकि...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: शनि के बुरे समय बचने का ये है अचुक उपाय...
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top