Home» Jeevan Mantra »Jyotish »Jyotish Nidaan» Astrology & Our Dress

सुंदरता और सफलता मिलेगी ऐसी ड्रेस से...

धर्म डेस्क. उज्जैन | Oct 16, 2010, 15:32 PM IST

  • सुंदरता और सफलता मिलेगी ऐसी ड्रेस से..., jyotish nidaan religion hindi news, rashifal news

dress_310हमारा ड्रेसिंग सेंस यानि परिधान शैली बता देती है कि हमारा स्वभाव कैसा है... हमारे विचार कैसे हैं... हम कितने व्यवस्थित हैं... किसी व्यक्ति से मिलते वक्त ड्रेस से ही सामने वाला व्यक्ति हमारे लिए कोई सोच बनाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे कपड़ों और सफलता में काफी गहरा संबंध है।
राशि अनुसार रंगों के कपड़े पहनने से हमें अपने कार्यों में सफलता मिलने की संभावना काफी हद तक बढ़ जाती है।
मेष, सिंह, वृश्चिक-मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है और इसका प्रिय रंग लाल है। वहीं सिंह राशि का स्वामी है, सूर्य का प्रिय रंग पीला और लाल है। अत: इन राशि के लोग किसी अति आवश्यक कार्य पर जा रहे हैं तो इन्हें लाल रंग या लाल रंग से संबंधित शेड वाले कपड़े पहनना चाहिए।
वृष, कर्क, तुला-वृष और तुला का ग्रह स्वामी शुक्र है इसका प्रिय रंग सफेद है और कर्क राशि के स्वामी चंद्र का प्रिय रंग भी सफेद है। अत: इन राशि वाले लोगों का अधिक से अधिक सफेद रंग की ड्रेस पहनना चाहिए या हल्के शेड्स के परिधान पहनना चाहिए।
मिथुन, कन्या-यह दोनों राशियां बुध ग्रह की हैं। बुध का प्रिय रंग हरा है। अत: इन राशि के व्यक्तियों को ज्यादा से ज्यादा हरे रंग के कपड़े पहनना फायदेमंद रहता है।
धनु, मीन-धनु और मीन राशि का ग्रह स्वामी गुरु है और इसका प्रिय रंग पीला है। अत: इस राशि के लोगों को पीले रंग के परिधान ज्यादा से ज्यादा पहनना चाहिए। इससे सफलता की काफी संभावना बढ़ जाती है।
मकर, कुम्भ-मकर और कुंभ राशि का स्वामी शनि है और शनि का प्रिय रंग नीला और गहरे रंग हैं। अत: इन राशि के लोगों को आवश्यक कार्यों पर जाते समय काले या नीले रंग के कपड़े पहनना चाहिए।
Related Articles:

पैसा बरसाते हैं यह योग और उपाय
लड़कों के जल्दी विवाह के अचूक टोटके
सिंह, कन्या और तुला पर शनि की साढ़ेसाती, मिथुन-कुंभ पर ढैय्या
ज्योतिष बताता है यदि नेत्रहीन होने के योग हैं...
लड़की के जल्दी विवाह के लिए अचूक उपाय
कानूनी परेशानियां हो तो यह उपाय करें...
एक क्लिक से जानें सफलता मिलेगी या नहीं




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: astrology & our dress
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Next Article

    Recommended

        PrevNext