Home» Jeevan Mantra »Jyotish »Hastrekha Aur Sanket» Jyts- These Black Marks On The Body Explains A Few Specific Things About You.

PICS: शरीर के ये काले निशान बताते हैं आपके बारे में कुछ खास बातें

धर्म डेस्क. उज्जैन | Feb 04, 2013, 07:00 AM IST

समुद्र शास्त्र के अंतर्गत ऐसे कई माध्यम बताए गए हैं जिनसे किसी भी व्यक्ति के संबंध में काफी कुछ जाना जा सकता है। इसके अंतर्गत शरीर के हर अंग या निशान को देखकर उसके चरित्र को समझा जा सकता है। शरीर पर होने वाले तिल भी ऐसा ही एक माध्यम है। समुद्र शास्त्र में यह स्पष्ट रूप से बताया गया है कि शरीर के किस अंग पर तिल होने से उसका क्या फल मिलता है। आप भी जानिए शरीर पर तिल होने के रोचक तथ्य लेकिन उसके पहले ये जानिए तिल होते क्या हैं-
चिकित्सीय भाषा के अनुसार जब त्वचा की कोशिकाएं पूरी त्वचा में फैलने के बजाय एक जगह इकट्ठी हो जाती हैं तो कुछ समय बाद वे मोल (मस्सा) का रूप ले लेती हैं। ऐसी कोशिकाओं को मेलानोसाइट्स कहते हैं।
इनकी रंगत त्वचा के रंग के समान ही होती है। कई बार मोल्स वंशानुगत भी होते हैं, जिसे कॉग्निटल मेलानेवी कहते हैं। वहीं, कुछ मोल्स धूप के अधिक संपर्क में आने की वजह से होते हैं, जिससे उनकी रंगत काली हो जाती है।

ये भी पढ़िए
...अगर कुंडली में ये योग तो आपकी भी हो सकती है अकाल मृत्यु!
एक क्लिक से जानिए फरवरी के प्रमुख योग व शुभ मुहूर्त की पूरी जानकारी
जानिए, रात के समय श्मशान जाना क्यों हो सकता है खतरनाक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: jyts- These black marks on the body explains a few specific things about you.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Next Article

    Recommended

        PrevNext