Home» Jeevan Mantra »Fitness Mantra »Ayurvedic Nuskhe » Yoga: All These Things Must Lean Into Trouble With The Cold

दुबलेपन से परेशान हैं तो ठंड में जरूर करें ये काम

धर्मडेस्क. उज्जैन | Dec 21, 2012, 08:51 AM IST

दुबलेपन से परेशान हैं तो ठंड में जरूर करें ये काम
सुंदरता का परिमाण केवल चेहरा नहीं हैं परफेक्ट दिखने के लिए बॉडी का सही शेप व साइज में होना जरू री है। यही कारण है कि जरुरत से ज्यादा दुबलापन किसी के लिए भी परेशानी का कारण बन सकता है। अगर आप भी बहुत ज्यादा दुबलेपन से परेशान हैं व आप कमजोरी और दुबलेपन से सदा के लिये मुक्ति चाहते हैं और लोगों की उपेक्षा से निजात पाना चाहते हैं तो नीचे दिये जा रहे छुहारे के प्रयोग को पूरे विश्वास के साथ एक बार अवश्य आजमाएं...
प्रयोग:
4 छुहारे एक गिलास दूध में उबाल कर ठण्डा कर लें। प्रात: काल या रात को सोते समय, गुठली अलग कर दें और छुहारें को खूब चबा-चबाकर खाएं और दूध पी जाएं। लगातार 3-4 माह सेवन करने से शरीर का दुबलापन दूर होता है, चेहरा भर जाता है। सुन्दरता बढ़ती है, बाल लम्बे व घने होते हैं और बलवीर्य की वृद्धि होती है। यह प्रयोग नवयुवा, प्रौढ़ और वृद्ध आयु के स्त्री-पुरुष, सबके लिए उपयोगी और लाभकारी है।
दमा:
दमा यानी सांस के रोगी को प्रतिदिन सुबह-शाम 2-2 छुहारे खूब चबाकर खाना चाहिए। इससे फेफड़ों को शक्ति मिलती है और कफ व सर्दी का प्रकोप कम होता है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: yoga: All these things must lean into trouble with the cold
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      Trending Now

      Top