Home» Jeevan Mantra »Dharm »Upasana » Touch Sai's Charan Paduka Increase Wisdom And Wealth

PICS: आज यह मंत्र बोल साईं की चरण पादुका छूने से बढ़ेगी बुद्धि व दौलत

धर्म डेस्क, उज्जैन | Feb 15, 2013, 04:02 AM IST

सनातन धर्म में गुरु की ईश्वर के ही ज्ञान स्वरूप व शक्ति के रूप में पूजा की जाती है। क्योंकि गुरु सेवा, भक्ति या स्मरण मात्र से ही जो ज्ञान,कृपाव प्रेरणा मिलती है, वह हमेशा बुद्धि और विवेक को जगाकर तमाम उलझनों व परेशानियों से उबरने में मदद करती है और जिंदगी के सारे लक्ष्यों को पाना आसान बनाती है।

धर्म परंपराओं में त्याग, तप, ज्ञान व प्रेम की साक्षात् मूर्ति साईं बाबा भी ऐसे ही जगतगुरु के रूप में पूजनीय है, जिनका ध्यान व दर्शन मात्र भी सारे दु:ख, संकट, परेशानियों व बाधाओं को टालने व खत्म करने वाला माना गया है।

खासतौर पर ज्ञान शक्ति की साधना के दिन बसंत पंचमी पर साईं बाबा के दर्शन व चरण पादुकाओं को छूकर उनके उपदेशों का स्मरण ईर्ष्या, द्वेष, स्वार्थ, कलह जैसे सारे बुरे भावों को दूर कर हर काम व कामना को पूरा करना आसान बना देता है।

हिन्दू मान्यताओं में बसंत पंचमी पर साईं बाबा के सामने शास्त्रों में बताया एक विशेष गुरु मंत्र का ध्यान कर चरण पादुकाओं को छूने से माता लक्ष्मी व सरस्वती दोनों की ही कृपा बरसती है। यानी भक्त कुशाग्र बुद्धि व अपार धन का स्वामी बनता है। अगली स्लाइड पर पहुंच जानिए किस विशेष मंत्र से साईं की चरण पादुका छूएं -

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: touch sai's charan paduka increase wisdom and wealth
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top