Home» Jeevan Mantra »Astrology-2011 »Horoscope » Jyts Tauras Yearly Horoscope

साल 2011 : प्रत्येक राशि का भविष्य जानें

धर्म डेस्क. उज्जैन | Jan 02, 2011, 12:20PM IST
साल 2011 : प्रत्येक राशि का भविष्य जानें

 



साल भर के हर महीने की राशि को पढ़ने के लिए आप राइट साइड पर बने  पाठकों की पसंद की खबरों पर क्लिक करें। 





सबसे पहले 2011 में वृष राशि  क्या कहती है - पूरा पढ़ें....





जनवरी- इस माह में स्वास्थ्य आपके अनुकूल रहेगा। मनोरंजन के अवसर प्राप्त हो सकते है। आपको परिवार में सज्जनों के संपर्क में आने के अवसर प्राप्त होंगे। कोई अप्रिय सूचना आपको मानसिक अस्थिरता दे सकता है। माह के मध्य में स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है।



फरवरी- विदेश स्थानों से आय के योग बनने के कारण आपके संचय में वृद्धि होगी। बढ़ते हुए पारिवारिक मतभेद भी स्वास्थ्य सुख में कमी कर सकते है। इस महीने में आपके स्वभाव में नम्रता की कमी रहेगी. दया व मृदुता का भाव भी कम होने की संभावनाएं बन रही है। व्यवसायिक क्षेत्र से जुड़े भूमि-भवन के विषय से भी लाभ मिल सकते है।



मार्च- मार्च माह की शुरूआत में जॉब परिवर्तन का विचार त्याग दें।  लाभ क्षेत्र में अत्यधिक उतार-चढ़ाव आने के योग बन रहे है। वाणी में क्रोध का भाव आपकी मानसिक अस्थिरता को प्रभावित कर सकता है। आपके पिता के भोजन में अनियमितता के कारण माह के मध्य भाग में पेट के रोग उठा सकते है।



अप्रैल- स्वभाव में साहस के फलस्वरूप आप अपने प्रतियोगियों पर अपना प्रभाव बनाए रखने में सफल रहेंगे। माह का मध्य समय आपके लाभों के अनुकुल रहेगा। इस माह के अन्त में कार्यों की भाग-दौड़ के कारण आपको थकावट का अनुभव हो सकता है। इस समय में संतान के स्वभाव में जिद्द का भाव आने के योग बन रहे है।



मई- इस माह के आरम्भ में स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। निराशा से बचें।  इस समय में स्वास्थ्य के प्रति अपनी जागरुक रहें। स्वास्थ्य सुख को बनाए रखा जा सकता है। वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन लेकर चलने से कार्यों में भाग्य का सहयोग मिलना आरम्भ हो जायेगा। माह के मध्य में बेवजह जोश दिखाने से बचें।



जून- अधिकारी व सहयोगियों के कारण योजनाएं समय पर पूरी हो जाएंगी। वरिष्ठजनों का अनुभव आर्थिक क्षेत्र की बाधाओं में कमी करेगा। अधिनस्थ फिर भी आपकी परेशानियों का कारण बन सकते है। अशुद्ध भोजन से बचना इस समय आपके लिये हितकारी रहेगा। कार्य भार अधिक होने से और पूरा आराम न मिलने से थकावट के कारण आप स्वयं को रोगी महसूस करेंगे।



जुलाई- व्यस्तता के कारण प्रेम संबंधों के प्रभावित होने की संभावनाएं बन रही है। अल्पकालीन मित्रता बनकर समाप्त हो सकती है। अधिकारी व सहयोगियों के कारण योजनाएं समय पर पूरी हो जाएंंगी। वरिष्ठजनों का अनुभव आर्थिक क्षेत्र की बाधाओं में कमी करेगा। अधिनस्थ फिर भी आपकी परेशानियों का कारण बन सकते है।



अगस्त-  इस माह में संतान विषयों से आपके कष्ट बढ़ सकते है। इस  माह में आप क्रोध व व्यंग्य पूर्ण शब्दों के प्रयोग से बचें। प्रेम संबन्धों को विवाह का रूप देने संबंधी बातचीत की जा सकती है। अपने खाने-पीने का भी ध्यान रखें वरना पेट की बीमारियां हो सकती हैं।



सितंबर- नौकरी में परिवर्तन करने से बचें। संघर्ष, मेहनत करते रहने से लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। भूमि से संबंधित कार्यों में लाभ प्राप्त होगा। पारिवारिक सुख में तनाव बना रहेगा। यह स्थिति इस महीने के मध्य के बाद ही अनुकूल होगी। इस समय आप परिवार के साथ यात्राओं पर जा सकते है। माह के अन्त में आप नया घर लेने का विचार बना सकते है।



अक्टूबर- आर्थिक क्षेत्रों के लिये यह माह आत्मविश्वास, उत्साह व उर्जा को बनाये रखने के लिए उत्तम सिद्ध हो सकता है। इस समयावधि में आपके धन में सकारात्मक बदलाव आ सकते है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। विशेष कार्य पूर्ण होंगे।



नवंबर- व्यवसायिक कार्यों के लिये लंबी दूरी की यात्राएं भी आप कर सकते हैं। नीति, निपुणता तथा दूरदर्शिता से आर्थिक क्षेत्र की बाधाओं में कमी होगी। नौकरी में सरलता से बदलाव किया जा सकता है। माह के अन्त में आपको सामाजिक प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। कार्य क्षेत्र की परेशानियां प्रेम संबन्धों में दिक्कतों का कारण बन सकती है।



दिसंबर- माह के अन्त में प्रेम संबंधों में बनी कष्टकारी स्थिति में सुधार आना आरम्भ हो जायेगा। जीवन साथी के साथ विदेश भ्रमण के लिये समय अनुकूल बना हुआ है। माह में उधार दिये गए धन से आपकी परेशानियां बढ़ सकती है। इस माह के अन्त में जोश, उत्साह को बनाए रखने से आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।





साल भर के हर महीने की राशि को पढ़ने के लिए आप सबसे ऊपर राइट साइड पर बने  पाठकों की पसंद की खबरों पर क्लिक करें। 



आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
5 + 4

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment
(2)
Latest | Popular