Home» Jeevan Mantra »Dharm »Upasana » Make These 2 Easy Steps Of Lord Shiv Worship For Stop Bad Effect Of Lord Shani

PIX: शनि पड़ रहें हैं भारी तो करें शिव पूजा के ये 2 अचूक उपाय

धर्म डेस्क, उज्जैन | Jan 05, 2013, 19:40PM IST
1 of 2

हिन्दू पंचांग के मुताबिक अष्टमी तिथि के स्वामी भगवान शिव है। इसी तरह शनिवार का दिन न्यायाधीश शनिदेव की भक्ति का शुभ काल। पौराणिक प्रसंगों के मुताबिक शनि, शिव भक्ति से नवग्रहों में सबसे ऊंचा पद पाया। शनिदेव, महादेव के आदेश का पालन कर ही प्राणियों को उनके कर्मों के मुताबिक सजा देते हैं।         

यही वजह है कि शास्त्रों में बताए शिव उपासना के कुछ आसान उपाय कुण्डली में शनि दशा या दोष से जीवन में आ रही तमाम परेशानियों से राहत व छुटकारा पाने में भी अचूक माने गए हैं। खासतौर पर वर्तमान में जारी शनि-राहु में शनि के बुरे प्रभाव से बचाने में भी शिव भक्ति के अगली स्लाइड के साथ बताए जा रहे उपाय असरदार साबित होंगे - 
- स्नान कर भगवान शिव को शिव षड़ाक्षरी मंत्र 'ऊँ नम: शिवाय' बोलते हुए जल से अभिषेक कर गंध, अक्षत, फूल चढ़ाएं। साथ ही खासतौर पर  काले तिल अर्पित करें। शिव को सफेद मिठाई का भोग लगाकर घी के दीप से आरती कर शनि दशा के बुरे प्रभाव से मुक्ति की कामना करें।  
- इसी तरह दूसरा उपाय है कि ऊपर बताए तरीके से ही शिव की पूजा कर पूजा में पंचाक्षरी या कोई भी शिव मंत्र या स्तुति बोलकर 108 आंकडे के फूल चढ़ाएं। 
धार्मिक महत्व की नजरिए से शनि दोष शांति का यह उपाय न केवल कलह और विवाद से मुक्त रखता है, बल्कि मानसिक सुख-शांति और सफलता की बाधाओं को दूर करने वाला है। 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
9 + 9

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment